बॉलीवुड की ऐसी फिल्में जिनका नाम जानकर एक बार जरुर देखना चाहेंगे आप

किसी ने कहा है कि नाम में क्या रखा है, लेकिन रखा है नाम में ही तो बहुत कुछ रखा है और मामला अगर फिल्मों का हो तो बहुत कुछ रखा है. अब पद्मावत फिल्म का तो सारा बवाल ही नाम को लेकर हुआ, फिल्म के नाम को लेकर ही महीनों देशभर में बवाल मचा रहा.

वैसे भी बॉलीवुड फिल्मों में नाम का सबसे ज्यादा महत्व है, इसलिए डायरेक्टर सालों पहले नाम तय करके बैठ जाते हैं चाहे फिल्म कभी भी बनाएं। खैर बात नामों की ही हो रही थी तो हम आज आपको कुछ फिल्मों के ऐसे नामों के बारे में बताने जा रहे जिन्हें पढ़कर आप हसेंगे.

धोती लौटा और चौपाटी

धोती लोटा और चौपाटी साल 1975 में बनी हिन्दी भाषा की फिल्म है. जिसमे अभिनेता महमूद, संजीव कुमार, ओमप्रकाश समेत कई कलाकार मुख्य भूमिका में अभिनय किया. फिल्म के निर्देश मोहन छोटी थे.

जल बिन मछली, नृत्य बिन बिजली

जल बिन मछली नृत्य बिन बिजली 1971 में बनी हिन्दी भाषा की फिल्म है. फिल्म के निर्देशक वी शांताराम थे. जिसमे मुख्य कलाकार अभिनेता संध्या, इफ़्तेख़ार,
बीरबल, दीना पाठक ने भूमिका निभाई थी.

सोने का दिल लोहे के हाथ

सन 1978 में नरेश कुमार के निर्देशन में बनी हिंदी फिल्म है. जिसमे राजेंद्र कुमार व नाज़िर हुसैन जैसे कलाकारों ने काम किया था.

दो लड़के दोनों कड़के

दो लड़्के दो कड़्के 1979 में बनी हिन्दी भाषा की फिल्म है. फिल्म का निर्देशन बासु चटर्जी किया. जिसमे अभिनेता नवीन निश्चल, अमोल पालेकर, मौसमी चटर्जी,
असरानी, केष्टो मुखर्जी, इफ़्तेख़ार, रंजीत, प्रेमा नारायण, दीना पाठक जैसे कलाकारों ने भूमिका निभाई थी.

अंधेरी रात में दिया तेरे हाथ में

सन 1986 में बनी फिल्म अंधेरी रात में दिया तेरे हाथ में के निर्देशक दादा कोंडके ने किया था. जिसमे मुख्य कलाकारों में खुद दादा कोंडके, अमजद खान, उषा चव्हाण ने भूमिका निभाई.

बढ़ती का नाम दाढ़ी

सन 1974 में बनी हिन्दी भाषा की फिल्म बढ़ती का नाम दाढ़ी का निर्देशन  किशोर कुमार ने किया. जिसमे खुद किशोर कुमार, आई एस जौहर, अमित कुमार, अशोक कुमार, शीतल, के एन सिंह, सुन्दर नाम के कलाकारों ने अभिनय किया.

कुकु माथुर की झंड हो गई

कुक्कू माथुर की झंड हो गई 2014 की हिन्दी हास्य, रूमानी, नाटक फ़िल्म है जिसके निर्देशक अमन सचदेव और निर्माता एकता कपूर हैं. यह मनोरंजन के साथ-साथ एक संदेश देने वाली एक हल्की-फुल्की फ़िल्म है. फिल्म में सिद्धार्थ गुप्ता, सिमरन कौर मुंडी, सिद्धार्थ भारद्वाज जैसे कलाकारों ने अभिनय किया है.

इसके आलावा फिल्म सस्ती दुल्हन महंगा दूल्हा, भेड़ियों का समूह, घर में हो साली तो पूरे साल दिवाली, अल्लाह मेहरबान तो गधा पहलवान जैसी भी फिल्मे बनी जिनके नाम जानकार एक बार जरुर आप इन फिल्मों को देखना चाहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *