जानिए आखिर किसने कहा.. जो लड़कियां जींस पहनती हैं, वह ट्रांसजेंडर बच्चों को जन्म देती हैं

लड़कियों के वेशभूषा को लेकर भारत के जाने-माने नेताओं ने कई बार बयान दिया है कि जींस पहनने वाली लड़कियों का ज्यादा रेप होता है. अब एक नया मामला सामने आया है जहां एक शिक्षित प्रदेश के शिक्षित प्रोफेसर ने बेतुका बयान दिया है. जी हाँ प्रोफेसर साहब का कहना है कि जो लड़कियां जींस पहनती हैं, वह ट्रांसजेंडर बच्चों को जन्म देती हैं.

शिक्षा संबंधित सलाह देते है राज्य सरकार को 

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक केरल के प्रोफेसर डॉक्टर रजित कुमार ने कहा है कि जो लड़कियां जींस पहनती हैं, वह ट्रांसजेंडर बच्चों को जन्म देती हैं. ये प्रोफेसर कोई आम कॉलेज के प्रोफेसर नहीं हैं, बल्कि केरल के सबसे शिक्षित लोगों में सुमार हैं. केरल के किसी भी शैक्षणिक कार्यक्रम में इनको बुलाया जाता है. राज्य सरकार इनसे शिक्षा के मामले में सलाह भी लेती है.

केरल के प्रोफेसर डॉक्टर रजित कुमार ने कहा है कि अगर एक महिला जींस पहनती है और लड़के जैसे रहती है तो वह ट्रांसजेंडर बच्चों को जन्म देती हैं. उन्होंने कहा जो महिला नारीत्व खोते जा रही हैं, और मर्दों की तरह व्यवहार करती हैं, उनके बच्चे ट्रांसजेंडर होते हैं. खबरों के मुताबिक प्रोफेसर ने कहा है कि एक अच्छा बच्चा वही महिला जन्म दे सकती है, जिसने अपनी नारीत्व नहीं खोई है और वह महिला की तरह ही व्यवहार करती हो. हालांकि यहां इन्होंने पुरुषों के बारे में भी यही बात कही हैं.

उन्होंन कहा कि जो लड़के अपनी पुरुषार्थ खोते जा रहे हैं, ये बात उनपर भी लागू होती है. केरल के शिक्षा मंत्री ने इस बात का कड़ा विरोध किया है. उन्होंने कहा है कि हम इस बात का बिल्कुल सर्मथन नहीं करते हैं. प्रोफेसर रजीत कुमार को अब हम किसी भी राज्य सरकार से जुड़ी कार्यक्रम में नहीं बुलाएंगे. हम उन्हें बैन कर रहे हैं.

21वीं सदी में लोग यूं तो महिला सशक्तिकरण की बात करते हैं लेकिन वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जो औरतों पर विवादित टिप्पणी देने से बाज नहीं आते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *