तो इस वजह से क्रिकेट खिलाड़ियों का सरका पजामा

क्रिकेट खेल में एक रन भी कितना अहम होता है, यह वह टीम बेहतर बता सकती है, जो एक रन से मैच हारी हो. खिलाक्रिकेट ड़ी चौके-छक्के बचाने के लिए पूरा दम लगा देते हैं. लेकिन बाउंड्री बचाने के चक्कर कई बार खिलाड़ियों को शर्मींदगी का सामना भी करना पड़ जाता है और पूरे दर्शकों से भरे स्टेडियम में वह हंसी के पात्र बन जाते हैं. वीडियो प्लेटफॉर्म यू-ट्यूब पर एेसे वीडियोज भरे पड़े हैं, जिसमें रन या बाउंड्री बचाने के चक्कर में खिलाड़ियों की पैंट उतर गई. इसमें एक नाम एेसा भी है, जिसे देखकर आप चौंक जाएंगे आइए आपको बताते हैं एेसे खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें एेसी शर्मींदगी से दो-चार होना पड़ा.

यासिर शाह
yashir shah kuchhnaya
criclife.com
पाकिस्तानी टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेल रही थी. पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी कायले अबॉट को गेंदबाजी कर रहे थे और यासिर शाह फाइन लेग पोजिशन पर थे. अबॉट ने गेंद को बाउंड्री की दिशा में मारा. शाह ने बॉल को पकड़ने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहे. साथ ही पैंट भी सरक गई.
माइकल वॉन
michael_vaughan kuchhnaya
.telegraph.co.uk
वेस्टइंडीज के खिलाफ एक मैच में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान मिड अॉफ पर खड़े थे. शिवनारायण चंद्रपाल ने गेंद को उसी दिशा में खेला। वॉन ने गेंद पकड़ने की कोशिश की. वह उसे रोक तो नहीं पाए. लेकिन उनकी पैंट वहीं उतर गई. कॉमेंटेटर्स भी अपनी हंसी इस घटना पर रोक नहीं पाए थे.
लूय विनसेंट
lui vinsent kuchhnaya
ichef.bbci.co.uk
न्यू जीलैंड के इस पूर्व खिलाड़ी को बेहद शानदार फील्डर माना जाता था. साल 2006 में वह वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच खेल रहे थे. इस सूची में वह इकलौते खिलाड़ी हैं, जो बाउंड्री बचाने में कामयाब रहे, लेकिन पैंट नहीं. हालांकि उन्होंने इसकी परवाह नहीं की और गेंद को विकेटकी पर तक पहुंचकर ही पैंट ऊपर की.
नील मिकैंजी
Neil_McKenzie_ kuchhnaya
upload.wikimedia.org
यह मैच अॉस्ट्रेलिया और द.अफ्रीका के बीच था. मिकैंजी मिड विकेट पर खड़े थे. तभी माइकल बेवन ने एक शॉट खेला. मिकैंजी ने डाइव मारकर गेंद पकड़ने की कोशिश की, लेकिन वह उनकी पहुंच से खासी दूर थी. इसी चक्कर में उनकी पैंट भी उतर गई और शॉन पोलाक हंसते रह गए.
स्टुअर्ट ब्रॉड
_stuart_broad_england_kuchhnaya
ichef.bbci.co.uk
इंग्लैंड के इस खिलाड़ी की पैंट भी मैदान पर उतरी, लेकिन मैच के दौरान नहीं. दरअसल प्रैक्टिस सेशल के दौरान जो रूट ने ब्रॉ के साथ प्रैंक किया और उनकी पैंट उतार दी. इसके बाद ब्रॉड रूट के पीछे भागने लगे। वह उन्हें पकड़ नहीं पाए और साथी खिलाड़ियों ने ब्रॉड का मजाक बना दिया.
विराट कोहली
virat-kohli-kuchhnaya
smedia2.intoday.in
यह नाम आपको जरूर चौंका देगा. भारतीय कप्तान एक शानदार फील्डर हैं. लेकिन श्रीलंका के खिलाफ मैच में जब भारतीय टीम हार की कगार पर थी तो विराट कोहली ने डाइव मारकर बाउंड्री रोकने की कोशिश की. लेकिन इसके चक्कर में उनकी पैंट घुटनों तक खिसक गई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *