सैकड़ों साल पुराने पेड़ पर लगते हैं पैसे

अक्सर जब मम्मी-पापा से पैसे मांगने पर जवाब में आपने सुना होगा क्या पैसे पेड़ पर उगते है. वास्तव में ऐसा संभव नहीं है मगर एक ऐसा पेड़ है जिसपर पैसे उगाये जाते है. सुनने जरा अजीब लगता है मगर ये सत्य है. आज हम आपको एक ऐसे ही पेड़ के बारे में बताने जा रहे है. जिसपर पैसे उगते नहीं उगाये जाते है. ये पैसा कोई आम पेड़ पर नहीं बल्कि 1700 साल पुराने पेड़ पर उगते हैं . कहा जाता है. यहां आने वाला कोई भी शख्स गरीबी से नहीं तरसता. आइए एक ऐसे पेड़े के बारे में जानते हैं जिस पर सिक्के उगते हैं…

पेड़ में है सबसे ज्यादा ब्रिटेन के सिक्के 

ब्रिटेन के स्कॉटिश हाईलैंड के पीक डिस्ट्रिक्ट फॉरेस्ट में एक ऐसा पेड़ मौजूद है, जिस पर सिक्के लगे हैं. पैसों से लदा यह पेड़ करीब 1700 साल पुराना बताया जाता है. इस पेड़ के तने, तनों के बीच के हिस्से में भी अगल-अगल देशों के सिक्के लगे हैं, लेकिन सबसे ज्यादा तादात में इस पेड़ पर ब्रिटेन के सिक्के लगे है.

पेड़ की कोई भी जगह ऐसी नहीं बची है, जहां सिक्के लगे न हो. इस पेड़ पर लगे सिक्कों की तादात को देखकर इस बात का अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि ये पेड़ कितना मशहूर है. तभी तो यहां आनेवाले विदेशी पर्यटकों को तांता लगा रहता है.

प्रेमी जोड़ों की करता है मुराद पूरी 

यहां आनेवाले सभी पर्यटक इस पेड़ पर सिक्के लगाते हैं और अपने मन की मुराद पूरी होने की कामना करते हैं. यही वजह है कि इस पेड़ पर कई देशों के सिक्के देखने को मिलते हैं.

लोगों का यह भी मानना है कि इस पेड़ पर सिक्के लगाने से उनकी मन की मुराद पूरी हो जाती है. वही अगर कोई प्रेमी जोड़ा यहां आकर सिक्के लगाए, तो कहा जाता है कि उनके रिश्ते की मिठास और बढ़ जाती है. इतना ही नहीं उनका रिश्ता सालों-साल बरकरार रहता है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *